जनपद भर में छबील लगाकर राहगीरों को पिलाया ठंडा शरबत

0
367
जनपद बिजनौर के अलग अलग षहरों मंे एकादषी व भीशण गर्मी के चलते राहगीरों को निःषुल्क ठंडा षरबत वितरण किया गया।
बिजनौर मे ट्रैफिक इंचार्ज अपने ट्राफिक कर्मचारियों के साथ एक अलग भूमिका में नजर आए। पुलिस सहायता केंद्र महाराणा प्रताप चौक पर ट्रैफिक इंचार्ज बलराम यादव इस गर्मी में ट्रैफिक कर्मचारी शरबत लेकर सड़क पर उतर आए और लोगों को शरबत पिलाने के साथ-साथ वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ भी पढ़ाया। और लोगों को शरबत पिलाने के साथ-साथ वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ भी पढ़ाया।वाहन चालकों को ऐसा लगा कि अब चेकिंग और चालान का सिलसिला शुरू होगा लेकिन ट्रैफिक पुलिस आज दूसरे अंदाज में दिखी। खुद ट्रैफिक इंचार्ज और ट्रैफिक कर्मचारी हाथों में शरबत के भरे गिलास लेकर वाहन चालकों को शरबत पिलाते नजर आए। ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान लगातार पंपलेट के जरिए वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने की भी अपील की । वाहन चालक स्वामी ट्रैफिक पुलिस के इस सराहनीय कार्य की तारीफ करता नजर आया।
वही धामपुर में हर वर्ष की भाति पूर्व विधायक डॉ0 इंद्रदेव सिंह के निज निवास आर एस एम तिराहा धामपुर पर निर्जला एकादशी के शुभ अवसर पर राहगीरों को शरबत पिलाया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ0 इंद्रदेव सिंह, सौरभ प्रताप सिंह, सिंह आदि लोग मौजूद रहे। वही निर्जला एकादशी के शुभ अवसर पर गौरी शंकर मन्दिर कमेटी द्वारा खारी कुआ पर शर्बत का वितरण किया गया । जिसमे शरद कौशिक सुशील माहेश्वरी संजय जैन संजय अग्रवाल बढ़ापुरिया सहितगणमान्य लोग उपस्थित रहे।
उधर नूरपुर में नगर महामंत्री संदीप जोशी के नेतृत्व में निशुल्क जल शरबत का वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री मुकुल अग्रवाल व ब्लॉक प्रमुख श्रीमती आकांक्षा चौहान भाजपा नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र जोशी ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर निगम अध्यक्ष सरदार रविंद्र सिंह नगर महामंत्री संदीप जोशी सहित सैकड़ों व्यापारियों एवं नेताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
वही अफजलगढ़ नगर में स्थान-स्थान पर छबील लागकर शर्बत पिलाया गया। और ईश्वर से बारिश की प्रार्थना मांगी। जून माह में भीषण गर्मी के चलते गर्मी से राहत दिलाने के लिये नगर वासी व सामज सेवी जगह जगह प्रति दिन छबील लगाकर लोगो को गर्मी से राहत दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। जिसके चलते यहां स्थित सरस्वती शिशु मंदिर की ओर से पीएनबी चोराहे पर छबील लगाकर राहगीरों को शर्बत पिलाया गया। वही समाज सेवी शरद कर्णवाल ने अपने घर के बाहर साथियों के सहयोग से पीएनबी रोड़ पर शबील लगाकर राहगीरों को शर्बत पिलाया तथा गर्मी से राहत दिलाई।वही नगर वासियो के अमन चैन के लिये बारिश की प्रार्थना की।

Leave a Reply