जनपद भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

0
263

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर बिजनौर जनपद मंे कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारेबाज़ी की। जनपद बिजनौर के नजीबाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नजीबाबाद के एक पैट्रोल पंप पर पहंुचकर लगातार बढ़़ रहे पैट्रोल और डीज़ल के दामों को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा आज हर चीज़ के दाम आसमान छू रहे हैं, पैट्रोल, डीज़ल, गैस सिलैण्डर, खाद्य सामग्री और सरसों के तेल की कीमतें इतनी बढ़ चुकी हैं कि गरीब आदमी के बजट के बाहर है। कांग्रेसियों ने कहा कि गरीब व्यक्ति पूरे दिन मेहनत मजदूरी करके भी परिवार का पालन पोषण करने में असमर्थ महसूस कर रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस ने देश को हमेशा आगे बढ़ाने का काम किया है जबकि भारतीय जनता पार्टी ने देश को बहुत पीछे लाकर खड़ा कर दिया है।
वहीं नहटौर में भी नगर, ब्लाॅक एवं युवा कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने पैट्रोल डीज़ल, एलपीजी, सरसों का तेल और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया। नहटौर में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता डबल फाटक स्थित पैट्रोल पंप पर एकत्रित हुए और महंगाई की मार अब नही चाहिए मोदी सरकार लिखी तख्तियां हाथों में लेकर प्रदर्शन किया और केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी भी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस महामारी के दौर में भी सत्ताधारी पार्टी द्वारा निरंतर महंगाई बढ़ाई जा रही है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि महंगाई से आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ रहा है और परिवार का पालन पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेसियों ने केन्द्र सरकार से तत्काल पैट्रोल, डीज़ल, एलपीजी गैस और खाद्य सामग्री के दामों को कम करने की मांग की।
उधर स्योहारा में भी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश सचिव नासिर चैधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पैट्रोल पंप पर पहंुचकर पैट्रोल डीज़ल, एलपीजी और खाद्य पदार्थों के बढ़ते दामों के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर नासिर चैधरी ने बताया कि सरकार द्वारा पूर्व में की गई नोटबंदी से व्यापारियों की कमर पहले ही टूट चुकी है और अब लाॅकडाउन के बावजूद भी लगातार बढ़ रही महंगाई से देश की जनता परेशान हो चुकी है। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाये और पैट्रोल, डीज़ल, एलपीजी गैस तथा खाद्य पदार्थों के बढ़ते दामों को तत्काल कम करने की मांग की।