जच्चा महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

0
282

जलीलपुर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र पर एक जज्चा महिला की मौत हो गई। महिला के परिजनांे ने स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला का शव रखकर हंगामा किया।
दरअसल दो दिन पूर्व गांव शाहपुर भसौड़ी निवासी अजय कुमार की पत्नी लक्ष्मी को प्रसव पीड़ा हुई थी जिसपर गांव की आशा ने महिला को जलीलपुर स्वास्थ्य केन्द्र  में  भर्ती कराया था और वहां स्टाफ नर्स सुनीता ने महिला का उपचार शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि महिला की नाॅर्मल डिलीवरी हुई थी और जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ थे जिसपर दोनों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गई थी। लेकिन घर  पहुँचने   पर जच्चा की हालत बिगड़ने लगी जिसको दोबारा जलीलपुर स्वास्थ्य ले जाया गया जिसपर स्टाफ नर्स ने महिला को चांदपुर के लिए रेफर कर दिया। चांदपुर के  चिकित्सको  ने जच्चा महिला को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजन महिला के शव को लेकर जलीलपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर स्टाफ नर्स से मिलने  पहुंचे  जहां ताला लटका मिला और स्टाफ नर्स के घर में भी ताला मिला जिसपर गुस्साए परिजनों ने महिला के शव को अस्पताल में रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर वहां पहुंचे एक जनप्रतिनिधि मृतक के परिजनों से मिले और चिकित्सक को फोन किया काफी समय बीतने के बाद पहुंचे चिकित्सक ने महिला स्टाफ नर्स के खिलाफ जांच कर कार्यवाही का आश्वसन देकर मामला शांत किया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर शव परिजनों को ही सौंप दिया।
बताया जा रहा है कि मृतक के परिजनों और स्टाफ नर्स में पैसों का लेन देन कर समझौता हो गया है। वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार जलीलपुर क्षेत्र में होने वाली डिलीवरी पर अस्पताल स्टाफ, ए.एन.एम. स्टाफ नर्स, डाॅक्टर, एम्बुलेंस चालक सभी अलग अलग रूपयों की डिमांड करते हैं यदि इस अस्पताल की बिंदुवार जांच की जाये तो बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Leave a Reply