उत्साहपूर्वक मनाया गया दशहरे का पर्व

0
286

जनपद बिजनौर में बुराई पर अच्छाई की जीत का त्यौहार विजयदशमी दशहरा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जनपद भर के सभी नगरों और कस्बों  में रामलीला का मंचन कर अलग-अलग संस्थाओं  द्वारा मेलों का आयोजन किया गया और रावण, मेघनाद तथा कुम्भकरण के पुतलों का दहन किया गया।
इसी क्रम में जनपद बिजनौर के शेरकोट में भी विजयदशमी का पर्व धूम-धाम के साथ मनाया गया। शेरकोट क्षेत्र के गांव मिर्जापुर में दशहरा मेले का आयोजन किया गया जहां रामलीला मंचन के उपरांत मुख्य अतिथि सुचि शर्मा ने आग लगाकर रावण के पुतले का दहन किया। इस मौके पर सुचि शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए भगवान श्री राम के बताये मार्ग पर चलने का आह्वान किया। वहीं मेले में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से थानाध्यक्ष मनोज कुमार पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।
उधर दूसरी ओर नजीबाबाद में भी असत्य पर सत्य की जीत का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर के रामलीला ग्राउण्ड में दशहरा मेले का आयोजन किया गया जिसमें आस-पास के ग्रामीण तथा नगरवासी उपस्थित रहे। मेले में बच्चों के खिलौनों तथा खाने-पीने के स्टाल, घर की शोभा बढ़ाने के लिए सजावट के सामान आदि की दुकानें भी लगाई गई। देर शाम मेले में रावण के पुतले का दहन किया गया। असत्य पर सत्य की जीत का यह त्यौहार क्षेत्र के जनता ने उत्साह एवं श्रद्धापूर्वक मनाया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस की चाक चैबंद व्यवस्था रही।

Leave a Reply