प्रधान संगठन के बैनर तले धरने पर बैठे ग्राम प्रधान

0
284

जनपद बिजनौर के जलीलपुर में अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन से जुड़े प्रधान ग्राम पंचायत सचिव पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए ब्लाॅक प्रांगण में  ही धरने पर बैठ गये और ग्राम पंचायत सचिव के ब्लाॅक से बाहर न होने तक धरने की चेतावनी दी।
गांव सलेमपुर खादर के प्रधान भीष्म सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह ब्लाॅक मुख्यालय पर अपने डोंगर से निकले पैसे की जानकारी लेने गये थे जिसपर ग्राम पंचायत सचिव अरविंद कुमार आग बबूला हो गया तथा गाली गलौच और मारपीट पर उतारू हो गया जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कराया। इसके उपरांत ग्राम प्रधान ने संगठन के पदाधिकारियों को मामले से अवगत कराया जिसपर अखिल भारतीय प्रधान संगठन के बैनर तले प्रधान जलीलपुर ब्लाॅक प्रांगण में  धरने पर बैठ गये। इस मौके पर अखिल भारतीय प्रधान संगठन के ब्लाॅक अध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव आय दिन प्रधानों का शोषण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ब्लाॅक क्षेत्र की दो ग्राम पंचायत ऐसी भी हैं जिनका अभी तक खाता भी नही खोला गया। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक ग्राम पंचायत सचिव को ब्लाॅक से बाहर नही किया जाता तब तक धरना जारी रहेगा।
वहीं इस मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि प्रधानों की शिकायत अभी उनके संज्ञान में  नही आई है यदि प्रधानों द्वारा कोई शिकायती पत्र आता है तो जांच कर कार्यवाही की जायेगी।