डैम से छोड़े गये पानी के कारण ग्रामीण परेशान

0
415

बीते दिनों हुई वर्षा और कालागढ़ डैम से छोडे़ गये पानी के कारण ग्रामीण तबाही की कगार पर खड़े हैं पानी रोकने के लिए ग्रामीणों द्वारा बनाया गया बंदा भी पानी में डूब गया है।
आपको बता दें कि बीते माह हुई भारी बारिश के बाद अब तक अफज़लगढ़ क्षेत्र के गांव झाड़पुरा के ग्रामीण तबाही से उबर नही पा रहे हैं। गांव में रामगंगा नदी के पानी ने तबाही मचाई हुई है नदी का पानी खेतों का कटान करते हुए भारी नाले के रूप में गांव के निकट खेतों के मुख्य मार्ग पर खड़ा हो गया है। पानी को रोकने के लिए ग्राम प्रधान कपिल कुमार ने ग्रामीणों की मदद से नदी के टूटे बन्दे पर हजारों कट्टे लगाकर पानी बंद करने का प्रयास किया था। लेकिन बीती रात दोबारा कालागढ़ डैम से पानी छोड़ा गया जिससे ग्रामीणेां द्वारा बनाया गया बंदा पानी में डूब गया और पहले से भी अधिक पानी मार्ग पर खड़ा हो गया।
इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा विभागीय अधिकारियों को भी अवगत कराया गया किन्तु कोई समाधान नही हुआ। पानी की गहराई करीब 6 फुट है जिसके कारण किसान अपने खेतों पर जाने की हिम्मत नही जुटा पा रहे हैं। वहीं पशुओं के लिए भी चारे का बड़ा संकट खड़ा हो गया है।
ग्रामीणों ने फोन के माध्यम से उच्चाधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 1 दिन के भीतर उनकी समस्या का समाधान नही हुआ तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
वहीं इस मामले में उपजिलाधिकारी विजयवर्धन तोमर का कहना है कि ग्रामीणों की समस्याओं का शीघ्र समाधान कराने का प्रयास किया जायेगा।

Leave a Reply