गणतंत्र दिवस पर भव्य परेड का आयोजन

0
279

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बिजनौर की रिजर्व पुलिस लाईन में पराम्परागत रूप से गणतन्त्र दिवस का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउण्ड में परेड का आयोजन किया गया जिसकी सलामी और ध्वजारोहण जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा किया गया। ध्वजारोहण से पूर्व कमांडर पुलिस उपाधीक्षक भरत सोनकर की कमांड में निकाली गई परेड का पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने मान प्रणाम ग्रहण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिसकर्मियों को संकल्प भी पढ़वाया गया।
वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें दी और कहा कि देश और प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने के लिए समाज के सभी वर्गों का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने इस देश को आजाद कराते समय जो सपने देखे थे उन सपनों को पूरा करना हम सबका दायित्व है। देश और प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में चलाई जाने वाली योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है।
वहीं इस मौके पर जनपद में नियुक्त कर्मचारियों को उनकी दीर्घ एवं सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस महानिदेशक उत्तर पद्रेश द्वारा प्रदत्त सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह लगाकर सम्मानित किया गया।
परेड के उपरांत विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों ने सांस्कृतक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर सीडीओ, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधिकारी नगर एवं ग्रामीण सहित जनपद बिजनौर के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply